रिपुन बोरा टीएमसी में शामिल

असम, पश्चिम बंगाल/गुवाहाटी, कोलकाता : असम कांग्रेस को आज उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब उसके वरिष्ठ नेता, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष तथा पूर्व राज्यसभा सांसद रिपुन बोरा ने पार्टी की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया। उन्होंने कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का दामन थाम लिया।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों हुए राज्यसभा चुनाव में बोरा कांग्रेस की अगुवाई वाले संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार थे। पार्टी की नाकामी के चलते वे चुनाव हार गए थे। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में बोरा ने प्रदेश कांग्रेस की अंदरूनी कलह को अपने त्यागपत्र के लिए जिम्मेवार बताया। उन्होंने लिखा कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लगातार अपने पैर पसारे जा रही है।

जबकि कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भगवा दल को टक्कर देने के बजाय अपने निहित स्वार्थों के लिए आपसी कलह में लगे हुए हैं। उन्होंने लिखा कि पिछले कुछ वर्षों में सांप्रदायिक भाजपा सारे देश में अपना जनाधार बढ़ाती जा रही है। भगवा दल की बांटने वाली राजनीति से निपटने के बजाय हर स्तर पर कांग्रेस के आला नेता आपसी झगड़े में व्यस्त है।

इसके चलते हमारे लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता और संविधान के ऊपर खतरा मंडराने लगा है। उधर टीएमसी ने एक ट्वीट करके रिपुन बोरा का पार्टी में स्वागत किया है। अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी बोरा ने कोलकाता में आज टीएमसी की सदस्यता ग्रहण की।

Exit mobile version